भारत को हिंदु राष्ट्र घोषित करने की आवश्यकता

जब से मोदीजी की सरकार की Second Innings (दूसरी पारी) शुरू हुई है, तब से Secularism (बिनसाम्प्रदायिकता) और Communalism (साम्प्रदायिकता) की debate (गहन चर्चा) काफी व्यापक हो गई हैं। एक मित्र जो कि विदेश मे रहता हैं, मोदी जी और भाजपा के विरुद्ध ही सोचता हैं, उसने मुझे कल twitter पे संदेश भेजा, "जिन जिन देशों के नाम Global Happiness Index में top20 में हैं, जैसे कि Denmark, Finland, Sweden, Norway - ये सब scandanavian countries, वह देश secular हैं, यानी कि वहां पर किसी एक धर्म का ही प्रभुत्व हो, ज़ोर हो, ऐसा नहीं हैं। Afterall, the school of thought of BJP and Modi is wrong. (भाजपा और मोदी की विचारधारा गलत हैं उससे यह साबित हो जाता हैं।)"


उसकी बात सुन कर पेहले तो मैं दंग रह गया। फिर एक विचार आया, जिसको ले कर ये सवाल खड़े हुवे जो कि मैंने उसको पूछे, "इन चारों scandanavian countries में मस्जिदें कितनी हैं? भारत मे हर 4 मंदिर की तुलना संख्या में 1 मस्जिद पाई जाती हैं। इस हिसाब से भारत में लाखों मस्जिद और दरगाह हैं। तो यह ratio (राशि/प्रमाण) क्या वहां पर भी ये ही हैं? क्या वहां पर भी हर 4 गिरिजाघर की संख्या के सामने 1 मस्जिद हैं?" 

सवाल 2 - पाकिस्तान, बांग्लादेश, साउदी अरब, मलेशिया, इंडोनेशिया, कुवैत, क़तर, ओमान, मिश्र (Egypt) और बहुत से दूसरे देश अपने आप को Islamic Countries बोलने में नहीं हिचकिचाते हैं। EU यानि कि European Union के सभी देश अपने आप को Christian countries बोलने से नहीं पीछे हटते। तो फिर भारत, जिसकी demography में, वर्तमान संख्या का 78% हिस्सा अभी भी हिंदु लोगों का हैं, वो अपने आप को A Hindu Nation (हिंदु राष्ट्र) घोषित क्यों नहीं कर सकता?? Policies (नीतियां) ये ही रखो - "सबका साथ सबका विकास" वाली जिसमें की मुसलमानों को और अन्य लघुमतियों को भी उतनी ही opportunities (अवसर) ,मिले जितने की बहुमति हिन्दूओं को मिलती हैं। पर secularism के नाम पर ये जो मुस्लिम तुष्टिकरण का, वोटों की खातिर जो ढोंग कुछ राजकीय पक्ष कर रहे हैं, वो तो बंध हो जाएगा, अगर भारत को हिंदु राष्ट्र घोषित किया गया तो।" अब तक उस मित्र का तो कोई प्रत्युत्तर नहीं आया इस बारे में। 


पर आप लोगों की क्या राय हैं वो मुझे kbplus2008@gmail.com पे या नीचे comment section में बता सकते हैं। 


- Kb

Comments

Popular posts from this blog

Back to "Unstable Governments" in India and its global implications

My opinion on "Barkha Vs Arnab"

Modi's biggest Achievement